22 October 2015

लडभड़ोल में चिकन विक्रेताओं में भारी प्रतिस्पर्धा, चिकन 90 तो प्याज 100 रुपये किलो के पार

लडभड़ोल : देशभर में प्याज काफी महंगा हो गया है और हर तरफ प्याज की कीमत को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। देश के कई शहरों में कीमत 120 से 150 रुपये प्रति किलोग्राम के उच्च स्तर पर बनी हुई तो वहीं, लडभड़ोल बाजार में प्याज चिकन से भी महंगा हो गया है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है इसकी कीमत अभी और अधिक बढ़ सकती है। प्याज के भाव ने रसोई घरों का जायका बिगाड़ कर रख दिया है।

चिकन 10 साल पहले के रेट पर
आमतौर में पुरे देश में चिकन लगभग 130 से 180 रूपए प्रतिकिलो के हिसाब से मिलता है लेकिन लडभड़ोल बाजार में पिछले कुछ दिनों से चिकन की कीमत 80 रूपए तक पहुंच गयी है। दरअसल लडभड़ोल बाजार में चिकन सप्लाई में प्रतिस्पर्धा का माहौल बना हुआ है जिसकी वजह से चिकन की कीमत 10 साल पहले के रेट पर पहुंची हुई है। लडभड़ोल.कॉम को मिली जानकारी के अनुसार रविवार को चिकन की कीमत 90 रूपए प्रति किलोग्राम है वहीं प्याज लगभग 100 रूपए किलोग्राम के भाव पर बिक रहा है।

चिकन ने भुलाया प्याज का गम
बंटी चिकन कॉर्नर के संचालक बंटी ठाकुर ने बताया की उनकी दुकान पर चिकन थोक व परचून 80 से 90 रूपए प्रतिकिलो के हिसाब से मिल रहा है। आमतौर पर सर्दियों में चिकन के दाम बढ़ जाते है लेकिन इस बार प्रतिस्पर्धा के कारण यह बहुत कम हो गए है। 20 दिन पहले लडभड़ोल बाजार में चिकन की कीमत लगभग 180 रूपए प्रतिकिलो थी। हालाँकि प्याज के बढे हुए दाम लोगों की आंखों में आंसू ला रहे है लेकिन लडभड़ोल बाजार में चिकन की घटी हुई कीमतों ने कुछ मुस्कुराहट जरूर दी है।





loading...
Post a Comment Using Facebook