22 October 2015

GSSS पंडोल में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित, फिर नशे के खिलाफ निकाली रैली, देखें तस्वीरें

लडभड़ोल : शनिवार को लडभड़ोल क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंडोल में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित करवाया गया। इस कार्यकम में स्कूल प्रधानाचार्य ब्रजलाल बरवाल, स्कूल शिक्षक, डॉक्टर विनीता तथा बच्चों के अभिभावक अभिभावक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में बच्चों की शिक्षा से संबधित आने वाले कठिनाइयां जैसे गृह कार्य पूरा न करना, बच्चों का झूठ बोलना, पाठ पढ़ने तथा लिखने में परेशानी आना आदि मुद्दों में चर्चा की गयी।

बच्चे को अपने सामने बिठाकर पढ़ाएं
प्रधानाचार्य ब्रजलाल बरवाल ने अभिभावको से अनुरोध किया की वह प्रतिदिन अपने बच्चों की नोट बुक चेक करे और यदि किसी प्रकार कोई कार्य अध्यापकों द्वारा चेक नहीं किया गया हो तो उसकी जांच करे। प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चे को कम से कम 1 घंटा अपने सामने बिठाकर उसको पढ़ने लिखने का ज्ञान करवाएं।

कई अभिभावकों ने लिया भाग
अंत में प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए सभी लोगों स्टाफ की तरफ से धन्यवाद किया और बच्चों के अभिभावकों से बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने का अनुरोध किया। इस कायर्कम में कई अभिभावकों ने भाग लिया। इस मौके पर पाठशाला के सभी शिक्षक मौजूद रहे।

नशे के खिलाफ निकाली रैली
इसके बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंडोल के छात्रों ने नशे के विरूद्ध अभियान के अंतर्गत एक जागरूकता रैली निकाली। इस रैली के दौरान स्कूली बच्चों ने स्थानीय लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे नारे लगाकर जागरूक किया। इस रैली के दौरान छात्रों ने विभिन्न प्रकार के नारे लगाकर जागरूकता फैलाई। इस दौरान कई शिक्षक भी मौजूद रहें।

देखें तस्वीरें :











loading...
Post a Comment Using Facebook