22 October 2015

लडभड़ोल बाजार में अब निशुल्क सीखें सिलाई-कढ़ाई, इस दिन से शुरू होगा कोर्स, प्रवेश शुरू

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के वह लोग जो आर्थिक तंगी या अन्य किसी कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए है उनके लिए बड़ी खबर है। दरअसल लडभड़ोल बाजार में भारत सरकार के उपक्रम कौशल विकास भत्ता योजना के अंतर्गत सिलाई, कढ़ाई व ड्रेस मेकिंग की कक्षाएं शुरू हो रही है। खास बात यह है की इस एक वर्षीय कोर्स में प्रवेश लेने के लिए कोई भी शुल्क नहीं लिया जायेगा।

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा प्रवेश
लडभड़ोल बाजार में पंजाब नेशनल बैंक के पास दुकान में शुरू होने वाला यह कोर्स पूरी तरह से मुफ्त करवाया जायेगा। इससे लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों को अपने पैरों पर खड़ा होने का शानदार मौका मिलेगा। इस कोर्स में भाग लेने के लिए 16 वर्ष से 35 वर्ष तक के महिलाएं व पुरुष प्रवेश ले सकते है। इस कोर्स का पहला बैच दिसंबर महीने से शुरू हो रहा है जिसके लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रवेश प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ के आधार पर निर्धारित होगी इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करें।

आय में होगी वृद्धि
अगले महीने से शुरू होने वाले कोर्स की कक्षाओं में कोई भी लड़की, घरेलू महिला सेंटर में दाखिला लेकर आज के महंगाई के दौर में इस तरह के कोर्स करके अपनी आय में वृद्धि करके अपने घर का गुजारा बढि़या तरीके से कर सकती है। कोर्स के संचालको ने बताया की सीमावर्ती क्षेत्र की लड़कियां व महिलाओं को पहल के आधार पर सीट मिलेगी। कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने पर सर्टिफिकेट दिया जायेगा। कोर्स संबंधी अपना नाम दाखिल रजिस्टर करवाने के लिए नीचे दिए गए नम्बरों पर संपर्क किया जा सकता है।

कॉल करने के लिए किसी एक नंबर पर क्लिक करें
9817031409
9805170409
8278743479








loading...
Post a Comment Using Facebook