22 October 2015

पांच साल पहले सिमसा माता पहुंची महिला ने शादी के 19 साल बाद दिया दो बच्चों को जन्म

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र के विश्व प्रसिद्ध संतान दात्री सिमसा माता निसंतान महिलाओं को संतान प्राप्ति का सुख प्रदान करती है। विज्ञान के मुताबिक ऐसा सम्भव नहीं है लेकिन सिमसा माता मंदिर एक ऐसा मंदिर है जो इस विज्ञान को चुनौती देता है। माता सिमसा की कृपा से यहां अनेक निसंतान महिलाओं को संतान सुख प्राप्त हुआ है। आज दूसरे नवरात्रे में एक ऐसी ही महिला सिमसा माता के दरबार पहुंची।

शादी के 19 साल बाद हुई संतान प्राप्ति
हमीरपुर जिले के लठ्यानी निवासी दम्पति लगभग पांच साल पहले संतान प्राप्ति के लिए सिमसा माता मंदिर आया था। मंदिर पहुंचे इस दम्पति ने बताया की शादी के लगभग 19 साल बाद भी उन्हें संतान प्राप्ति का सुख नहीं मिल पाया था। कुछ साल मंदिर में पहुँचने के बाद वह लगभग सात दिनों तक मंदिर में सिमसा माता की तपस्या में लीन थी।

कई दिनों तक रही थी तपस्या में लीन
सात दिन तक तपस्या में लीन रहने के बाद सिमसा माता ने उन्हें संतान प्राप्ति में फलस्वरूप फल दिए थे। मां के आशीर्वाद से महिला ने बच्चे को जन्म दिया है उसके कुछ साल बाद एक बेटी का भी जन्म हुआ है। सोमवार को सिमसा माता मंदिर में महिला अपने बच्चों को लेकर माता सिमसा के दरबार पहुंची।

परिवार की ख़ुशी का नहीं कोई ठिकाना
सिमसा माता के आशीर्वाद से संतान प्राप्ति का सुख पा चुके इस परिवार की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है। वह सिमसा माता की महिमा का गुणगान करते हुए नहीं थक रहे है। हमेशा की तरह इस बार भी राजस्थान, मुंबई, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों से महिलाएं मंदिर में पहुंची हैं। मंदिर के पुजारी विनोद कुमार ने कहा कि कामना पूरी होने पर श्रद्धालु मंदिर में ढोल नगाड़ों के साथ दर्शन के लिए पहुंचते हैं। देश भर से हर साल मां के दर में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

देखें वीडियो :





loading...
Post a Comment Using Facebook