22 October 2015

Breaking : नवरात्रों से पहले ही भारत के कई राज्यों से सिमसा माता मंदिर पहुंचीं दर्ज़नों महिलाएं

लडभड़ोल : लडभड़ोल क्षेत्र सहित पूरे भारत के लोगों की आस्था का प्रतीक बन चुके संतान दात्री माता सिमसा मंदिर में रविवार से शुरू हो रहे शरद नवरात्रों के लिए मंदिर कमेटी ने पूरी तैयारी कर ली है। 9 दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में पूरे भारत वर्ष की कई निःसन्तान महिलाएं व कई श्रद्धालुओं के आने की संभावना है।

यह मिलेगी सुविधाएं
मंदिर के पुजारी सुरेश राय व पुजारी ओमप्रकाश ने बताया कि कमेटी द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुख्ता पुख्ता बंदोबस्त किए गए है। सन्तान प्राप्ति की चाह में मंदिर आने वाले लोगों के लिए निःशुल्क खाने तथा ठहरने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि मंदिर में अगर किसी भी तरह की परेशानी हो तो तुरंत मंदिर के पुजारियों या कमेटी सदस्यों को सूचित करें। किसी भी व्यक्ति के बहकावे में न आएं। मंदिर में किसी भी चीज़ के लिए कोई शुल्क नही लिया जाता।

नवरात्रों से पहले पहुंचीं कई महिलाएं
वहीं इस बार सिमसा माता के दरबार में नवरात्रों से 2 दिन पहले ही दर्जनो महिलाएं सतांन प्राप्ति की चाह में मंदिर में पहुंच चुकी है। यह महिलाएं भारत के कई राज्यों से अपने परिजनों के साथ यहां पहुंची है। मंदिर में लगभग 60-70 महिलाएं नवरात्रे शुरू होने से पहले ही भक्ति में लीन हो गयी है। वहीं नवरात्रे शुरू होते ही पूरा मंदिर प्रांगण महिलाओं से भरा हुआ नजर आएगा।

इंटरनेट से मिली मन्दिर की जानकारियां
सिमसा माता मंदिर में आयी अधिकतर महिलाओं ने बताया कि उन्होंने इंटरनेट पर ही सिमसा माता की महिमा के बारे में पता चला है। इसलिए वह नवराते शुरू होने से पहले ही मन्दिर पहुंची है। महिलाओं ने बताया कि सन्तान प्राप्ति के लिए हर जगह से निराशा मिलने के बाद सिमसा माता के बारे में पता चलते ही उम्मीद जग गयी है। महिलाओं ने बताया कि उन्हें पूरी उम्मीद है की सिमसा माता के दर पर संतान प्राप्ति का फल जरूर मिलेगा।

देखें कुछ तस्वीरें








loading...
Post a Comment Using Facebook