22 October 2015

मुख्यंमत्री जी..! अच्छा होता अगर जनमंच कार्यक्रम से पहले पूरी कर देते अपनी घोषणाएं

लड़भड़ोल: हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 7 जुलाई को लडभड़ोल में जनमंच कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम के द्वारा प्रदेश सरकार हजारों लोगों को घर द्वारा पर सुविधाएं प्रदान कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा लड़भडोल में आयोजित जनमंच कार्यक्रम का लोगों ने स्वागत किया है। वहीं ज़िला मण्डी मित्र मण्डल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चौहान, विवेक जसवाल, कैप्टन सुन्दर सिंह, विनोद जसवाल, जोगिंदर सिंह, वक़ील सिंह, महिला नेत्रि विमला चौहान व सकीना देवी ने इस जनमंच कार्यक्रम का स्वागत तो किया है लेकिन उन्होंने कुछ प्रमुख मुद्दे भी उठायें है।

लोगों ने उठायें सवाल
लोगों का कहना है की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत वर्ष जब जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया था तो उन्होंने लडभड़ोल क्षेत्र में आईटीआई, खुंब उत्पादन ओर मक़रीडी में उप-तहसील खोलने की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक यह कोरी घोषणाएं ही सिद्ध हुई है। राजेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि जनमंच से पहले उपरोक्त घोषणाएँ कब शुरू होंगी। जनमंच से पहले अगर यह घोषणाएं पूरी हो गयी होती तो जनता को काफी अधिक तक राहत मिल जाती।

जनता पर भारी पड़ रही अव्यवस्था
राजेन्द्र सिंह चौहान ने कहा की क्षेत्र की जनता नजरें गड़ाए रखती है कि कब सरकार के मंत्रियों की घोषणा पूरी होगी। लेकिन घोषणाएं पूरी नहीं होने से क्षेत्र के लोग खुद को ठगा सा मेहसूस कर रहें है। उन्होंने कहा की इससे यह साफ जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार के अधिकारी व विभाग लडभड़ोल क्षेत्र को कितनी तवज्जो देते हैं। जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह घोषणएं की थी तब लडभड़ोल क्षेत्र के लोगों ने उनका बड़े जोश से धन्यवाद किया था। लेकिन लगभग 7 महीने बीत जाने के बाद यह घोषणाएं पूरी नहीं हुई है। प्रदेश सरकार की लचर प्रशासनिक अव्यवस्था जनता पर भारी पड़ रही है।

नहीं शुरू हुई कोई बस सेवा
उन्होंने कहा कि सरकार ने बसो पर जोगिंदरनगर डिपो तो लिखवा दिया लेकिन अभी तक विधानसभा क्षेत्र में कोई भी नई बस सेवा शुरू नहीं की गयी है। उन्होंने लड़भडोल से शिमला वाया धर्मपुर व बैजनाथ रात्रि बस सेवा चलाने की माँग की है। उन्होंने कहा कि जोगिंदेरनगर में बस डिपो खुलने के बावजूत अभी तक मण्डी से लड़भडोल तक कोई सीधी बस सेवा नहीं है। जिस से लोगों को ज़िला मुख्यालय जाने के लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

तुल्लाह पंचायत को नहीं मिला जनमंच का न्योता
लड़भडोल में आयोजित जन मंच में तुल्लाह पंचायत को ना बुलाने पर पंचायत के लोगों ने भारी रोष प्रकट किया है। लोगों का कहना है कि इस जन मंच में उन्हें अपनी कई समस्याओं के हल होने की उम्मीद थी।सरकार ने उनके साथ पक्षपात किया है। लड़भडोल तहसील की तहसीलदार मीना कुमारी ने पुष्टि की है कि इस कार्यक्रम में तुल्लाह पंचायत को न्योता नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सरकार द्वारा आयोजित होते है।





loading...
Post a Comment Using Facebook