22 October 2015

GSSS पण्डोल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर सम्पन्न

लडभड़ोल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पण्डोल की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर बुधवार को सम्पन्न हो गया। शिविर के समापन समारोह की अध्यक्षता स्कूल प्रधानाचार्य बृज लाल बरवाल द्वारा की गई।

28 विद्यार्थियों ने लिया भाग
एनएसएस इकाई प्रभारी कुलदीप सिेह ठाकुर ने बताया कि शिविर में कुल 28 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें 15 छात्र व 13 छात्राएं शामिल हैं। उन्होने बताया कि शिविर के दौरान स्वयं सेवकों द्वारा विभिन्न समाज सेवा के कार्य किये गए। जिसमें इकाई द्वारा गोद लिये गए गांव मतेहड़ के रास्तों की सफाई करके समतल किया गया, पानी की बावड़ियों की सफाई की गई और इसके अलावा स्वयं सेवकों ने मंदिर परिसर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पण्डोल परिप की साफ-सफाई करके इर्दगिर्द उगी अनावश्यक झाड़ियों को काटकर ठिकाने लगाया गया।

प्रधानाचर्य ने की स्वयंसेवियों की सराहना
ठाकुर ने बताया कि स्कूल पसिसर की भी सफाई की गई साथ ही हाल ही में स्कूल में आयोजित हुई अंडर 19 छात्रा वर्ग की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान स्वयं सेवकों द्वारा प्रतियोगिता में भी अपनी सेवाएं प्रदान गी गई। शिविर के दौरान कई स्त्रोत व्यक्तियों द्वारा स्वयं सेवकों को कई महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी गई। शिकवर के समापन अवसर पर स्कूल प्रधानाचर्य बृज लाल बरवाल ने स्वयं सेवकों द्वारा किये गए विभिन्न सामाजिक कार्यों की सराहना की।

यह गणमान्य रहे मौजूद
बरवाल ने कहा कि इस तरह के शिविरों के आयोजन से बच्चों में समाज सेवा की भावना जागरित हाकी है, उन्होने बच्चों को सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेने का पाठ पढ़ाया। इस मौके पर अष्वनी, बृज मोहन शर्मा, सुरजीत कटोच, राजेश कुमार, महिला कार्यक्रम अधिकारी कविता सैनी आदि मौजूद रहे। फोटो में शिविर के समापन अवसर पर स्यवं सेवक प्रधानाचार्य, एनएसएस प्रभारी व अन्य शिक्षकों के साथ।





loading...
Post a Comment Using Facebook