22 October 2015

दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रहा हिमयुवा जन कल्याण संगठन, दो और परिवारों को दी आर्थिक सहायता

लडभड़ोल : पिछले सप्ताह एक गरीब विधवा महिला को आर्थिक सहायता प्रदान करने के बाद इसी सप्ताह हिम युवा जन कल्याण संगठन द्वारा दो और परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की गयी है। यह दोनों पर लडभड़ोल तहसील क्षेत्र के निवासी है। एक के बाद गरीब और बेसहारा परिवारों की सहायता करते हुए यह संगठन लगातार लोकप्रियता के नए आयाम स्थापित कर रहा है।

रांगड़ा-सरहून के गरीब परिवार को दी सहायता
कोलंग पंचायत के रांगड़ा सरहून गांव के 41 वर्षीय मनोहर लाल की कुछ समय पहले दिल का दौरा पडने से मौत हो गयी थी। परिवार में आजीविका के वह एकमात्र स्त्रोत थे लेकिन आकस्मिक मौत से परिवार के भरण पोषण पर सवालिया निशान खड़ा हो था। वह अपने पीछे 2 बच्चे और पत्नी को छोड़ गए है। हिम युवा संगठन द्वारा विधवा महिला को 10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गयी है।

18 वर्षीय दिव्यांग बच्चे को दिए 10 हजार
वहीं त्रैम्बली पंचायत के डुघ गांव निवासी एक 18 वर्षीय दिव्यांग बच्चे अमन को भी संगठन द्वारा 10 हजार रूपए की सहायता प्रदान की गयी है। अमन के पिता पान सिंह ने बताया की वह अमन दिव्यांग है और उसका इलाज धर्मशाला में चल रहा है। इलाज में हर महीने कम से कम 3 हजार रूपए का खर्चा होता है। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उन्हें काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। हिम युवा जन कल्याण संगठन के अध्यक्ष सतबीर ठाकुर द्वारा अमन के पिता को सहायता राशि सौंपी गयी है।

संगठन अध्यक्ष सतबीर ठाकुर ने की लडभड़ोल.कॉम से बातचीत
लडभड़ोल.कॉम से बात करते हुए हिम युवा जन कल्याण संगठन के अध्यक्ष सतबीर ठाकुर ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को समाज के गरीब व असहाय लोगों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए ताकि वे स्वयं को एकेला व असहाय न समझें। उन्होंने कहा कि हिम युवा जन कल्याण संगठन दिन प्रतिदिन मजबूत हो रहा है तथा आने वाले समय में सामाजिक मुहिमों के सहयोग के साथ-साथ कुरीतियों को भी समाप्त करने के प्रति लोगों को जागरूक करेगा।





loading...
Post a Comment Using Facebook