22 October 2015

गहने, नकदी समेत सब खाक

ladbharol : लडभड़ोल क्षेत्र के परडोण गांव में आग लगने की घटना ने दो परिवारों को कभी न भूलने वाले जख्म दिए हैं। अग्निकांड में नकदी, गहने समेत सब राख के ढेर में तबदील हो गया। सोमवार दोपहर बाद रसोईघर के लिए बर्तन और गैस सिलेंडर चूल्हे की व्यवस्था ग्रामीणों के माध्यम से की जा रही थी। स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित दोनों परिवारों को 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई है।

पीड़ित परिवार की सदस्य मधु ने बताया कि आधी रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर जब उनकी आंख खुली तो उनके मकान की दूसरी मंजिल आग की लपटों से दहक उठी थी। धर्मशाला में प्रशिक्षण हासिल कर रहे उनके बेटे अभिषेक की 70 हजार रुपये की फीस और सात तोले सोना भी आग की भेंट चढ़ गया। कपड़े, बिस्तर, बर्तन, सहित रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाला हर सामान आग में जल गया और अब घर में मौजूद 90 साल के बजुर्ग जयचंद सहित परिवार के अन्य सदस्यों के भरण पोषण का संकट पैदा हुआ है।

दमकल प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने बताया कि परडोण गांव पहुंचे तो वहां पर सड़क सुविधा का अभाव होने के कारण वह दमकल के बड़े वाहन को घटनास्थल तक नहीं ले जा सके। वहीं मंडल भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा मेघना ठाकुर, जिला परिषद सदस्य ममता भाटिया सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ दानी सज्जनों ने भी प्रभावित परिवार को जरूरी सहायता उपलब्ध करवाना शुरू किया है।





loading...
Post a Comment Using Facebook